tomorrowsiplmatch

क्रिस्टियानो रोनाल्डो
क्रिस्टियानो रोनाल्डो न्यूज:::क्रिस्टियानो रोनाल्डो जीवनी:::क्रिस्टियानो रोनाल्डो गैलरी:::क्रिस्टियानो रोनाल्डो वीडियो
क्रिस्टियानो रोनाल्डो गर्लफ्रेंड:::क्रिस्टियानो रोनाल्डो आँकड़े:::क्रिस्टियानो रोनाल्डो लाइव गेम्स

 








घर
समाचार
जीवनी
आँकड़े
वीडियो
गेलरी
गर्लफ्रेंड
दुकान
अतिरिक्त
वेतन
सामान्य प्रश्न
मिस्टिनो
संपर्क करना
फुटबॉल स्कोर
रहना


08.03.2018»रोनाल्डो की जड़ों और शुरुआती दिनों पर एक नजर

जब उन्होंने पहली बार शुरुआत की, तो अनुभवहीन पर्यवेक्षक ने भी उनके कौशल को देखा।क्रिस्टियानो रोनाल्डो इतने लंबे समय तक विश्व मंच पर एक पूर्व-प्रतिष्ठित फुटबॉल खिलाड़ी रहा है कि हम भूल जाते हैं कि वह यहां कैसे आया। उनके शुरुआती साल कैसे थे और लोगों ने उनमें क्या देखा कि उन्हें कम उम्र में युवा फुटबॉल ने ले लिया और स्टारडम के लिए तैयार किया?

क्रिस्टियानो रोनाल्डोके द्वीप पर पले-बढ़ेमादेइरा, के दक्षिण पश्चिम में एक पुर्तगाली द्वीपसमूहपुर्तगाल . वह पुराने, पहने हुए जूतों में फुटबॉल खेलता था जो उसके बड़े भाई ने उससे पहले पहना था। वह खेल से प्यार करता था और इसके प्यार के लिए खेलता था। युवा फ़ुटबॉल खेलने से पहलेमादेइरा,वह और उसके दोस्त व्यस्त शहर की गलियों में खेलते थे . उनके पास पास में एक पार्क भी नहीं था जहाँ वे कारों की चिंता किए बिना खेल सकें।आज,मादेइराa . के साथ काफी समृद्ध हैकैसीनो और एक फाइव स्टार होटल। और जो कोई भी घर पर कैसीनो गेम खेलने का फैसला करता है, वह अपने पसंदीदा ऑनलाइन कैसीनो मुफ्त गेम तक पहुंच सकता है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो- शुरुआती दिन (पुर्तगाली ऑडियो):

सबसे छोटा बच्चा

रोनाल्डो चार बच्चों में सबसे छोटा था। उनका घर इतना छोटा था कि चारों बच्चे, दो लड़कियां और दो लड़के, एक ही बेडरूम में रहते थे।रोनाल्डोके पिता स्थानीय टीम के इक्विपमेंट मैन थे, इसलिएरोनाल्डो फुटबॉल के आसपास बड़ा हुआ। लेकिन इसी तरह हर लड़का बड़ा हुआमादेइरातब...

रोनाल्डो के पिता भी शराबी थे। अंत में, शराब की जटिलताओं से उसके पिता की मृत्यु हो गई। कई रिपोर्टों के अनुसार,रोनाल्डोनिःसंदेह अपने पिता को कई बार नशे में देखा।

उन्होंने 7 साल की उम्र में युवा फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया था और 11 साल की उम्र तक, सभी जानते थे कि वह आगे निकल चुके हैंमादेइरा . उनके परिवार ने उन्हें फुटबॉल अकादमी में भेजालिस्बन . क्योंकि उसके परिवार के पास बहुत कम पैसा था और वह किसी भी मुख्य भूमि से दूर एक द्वीप पर रहता था, वह अनिवार्य रूप से अकेला था: द्वीप का एक युवा लड़का अचानक दुनिया में घुस गयापुर्तगाल की राजधानी है। उनका परिवार साल में केवल तीन बार उनसे मिलने आता था।


रोनाल्डो स्टैंड आउट

पहली बात जोरोनाल्डो एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में प्रदर्शित किया गया एक महान गति थी। विरोधी टीम की रक्षा के माध्यम से तेज गति से गेंद के साथ आगे बढ़ने में सक्षम होने की यह एक असामान्य क्षमता है।रोनाल्डोएक बहुत छोटे लड़के के रूप में भी तेज ड्रिब्लिंग में उत्कृष्ट।

रोनाल्डो छलांग लगाने की भी बड़ी क्षमता दिखाई। फ़ुटबॉल एक ऐसा खेल है जहाँ छलांग लगाना एक प्रमुख प्रतिभा है, क्योंकि अपने हाथों के उपयोग के बिना, फ़ुटबॉल खिलाड़ी अपने सिर का उपयोग करते हैं।

तीसरी महान प्रतिभारोनाल्डो एक बहुत छोटे लड़के के रूप में भी प्रदर्शित किया गया था कि एक शक्तिशाली पैर था। आज उनकी फ्री किक 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। उस समय, वह लगभग उतनी जोर से किक नहीं कर सकता था, लेकिन वह उससे कहीं ज्यादा जोर से किक कर सकता था, जितना किसी ने कभी नहीं देखा थामदीरा द्वीपअपनी उम्र के लड़के में।

यह देखते हुए कि उनके पिता स्थानीय टीम के लिए एक उपकरण आदमी थे,रोनाल्डो अपने से अधिक उम्र के खिलाड़ियों को एक्शन में देखने के अधिक अवसर थे। जैसा कि कोई भी युवा लड़का कर सकता है,रोनाल्डो बड़े लड़कों की नकल करने की कोशिश की। देखने वाले हैरान और हैरान करने वाले थे किरोनाल्डोवह उन कई तकनीकों को सफलतापूर्वक सीखने में सक्षम था जिन्हें उसने बड़े लड़कों को करते देखा था।

आखिरी महान कौशल जोरोनाल्डो एक युवा लड़के के रूप में दिखाया गया था कि दोनों पैरों से खेलने की क्षमता थी। यह अपेक्षा से कहीं अधिक कठिन है। हर किसी के पास एक प्रभावशाली हाथ और एक प्रभावशाली पैर होता है, लेकिन लोगों ने देखा किरोनाल्डोकिसी भी पैर के साथ समान रूप से कुशल था।

बड़े शहर में पृथक

भले ही वह पुर्तगाली बोलते हुए बड़ा हुआ था, लेकिन राजधानी के पुर्तगाली उस युवा लड़के से बहुत अलग लग रहे थे। बड़े शहर की संस्कृति अलग थी। हर चीज की गति तेज थी।

अकादमी में शुरू से,रोनाल्डो अपने आयु वर्ग में केवल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ही नहीं थे; उन्हें अकादमी में सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी के रूप में पहचाना गया। यूरोपीय फ़ुटबॉल में अंतिम स्टारडम की एकमात्र कमी उसका आकार था। वह एक ऐसे खेल के लिए भी बहुत छोटा था, जहां सामान्य प्रतिभा की तुलना में कद का महत्व कम होता है।


महान बनने का संकल्प

रोनाल्डो अपने दम पर काम किया और मजबूत हो गया। उन्होंने 17 साल की उम्र में पेशेवर रूप से खेलना शुरू किया और उनका दिल में खेलने के लिए तैयार थाप्रीमियर लीग . उनकी पसंदीदा टीम थीमेनचेस्टर यूनाइटेड . सब कुछ लगभग तेजी से समाप्त हो गया जबरोनाल्डो अनियमित दिल की धड़कन का निदान किया गया था। उसका दिल दौड़ गया। यह लगभग वैसा ही था जैसे उनके दिल में उनकी फुटबॉल प्रतिभा झलकती हो, लेकिन दिल ने उन्हें फुटबॉल छोड़ने के लिए लगभग मजबूर कर दिया।

आज, यह स्वीकार किया जाता है किरोनाल्डो बहुत अधिक और बहुत गंभीर रूप से काम किया। उसने वास्तव में खुद को मजबूत और तेज बनाने के लिए कुछ आंतरिक क्षति की।


अपोक्रिफल कहानी

की सबसे प्रसिद्ध कहानीरोनाल्डोके प्रारंभिक वर्षों मेंमादेइराएक टीम के साथी और अच्छे दोस्त शामिल हैंअल्बर्ट फैंट्राउ . स्पोर्टिंग लिस्बन अकादमीएक खेल देखने आए और खिलाड़ियों से कहा कि वे उस दिन सबसे अधिक गोल करने वाले को स्वीकार करेंगे।रोनाल्डोएक और थाफैंट्राउ एक था। फिर, बाद में उस खेल में,फैंट्राउफिर से स्कोर करने के लिए एक खुला जाल था, लेकिन गेंद को पास कर दियारोनाल्डो . बाद में उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकिरोनाल्डोबेहतर खिलाड़ी था और खेलने का मौका पाने का हकदार थालिस्बन.

आज यह माना जाता है कि कहानी शुद्ध कल्पना है, लेकिन यह अभी भी एक महान कहानी है। यह दर्शाता हैरोनाल्डोवह महान कल्पना है जिसे वह असाधारण खेल के बाद फुटबॉल के मैदान पर असाधारण खेल में अनुवाद करता है ...

क्रिस्टियानो रोनाल्डोअगले गेम के लिएरियल मेड्रिडहै10 मार्च 2018 को के विरुद्धएइबारो . तुम देख सकते होजुवेंटस लाइव स्ट्रीम,ईबर बनाम रियल मैड्रिड,मलागा बनाम बार्सिलोना,मैनचेस्टर यूनाइटेड बनाम लिवरपूल,चेल्सी बनाम क्रिस्टल पैलेस, तथान्यूकैसल बनाम साउथेम्प्टन, हमारे द्वारा प्रदान किए गए सभी मैचलाइव फुटबॉलखेल के पन्ने।

रियल मैड्रिड अगला मैच:
ईबर बनाम रियल मैड्रिड
शुरू करने का समय (10-03-2018):

बीजिंग(चीन)|यूटीसी/जीएमटी+8:20:00
जकार्ता
(इंडोनेशिया)
| यु.टी. सी/जीएमटी+7:19: 00
भारत(नई दिल्ली)
|यूटीसी/जीएमटी+4.30:16:30
स्पेन
(मैड्रिड ) | यु.टी. सी/जीएमटी+1:13:00
पुर्तगालतथाइंगलैंड(लिस्बन/लंडन ) | यु.टी. सी/जीएमटी+0:12:00
रियो डी जनेरियो(ब्राज़िल ) | यु.टी. सी/जीएमटी-2:10:00
न्यूयॉर्क(संयुक्त राज्य अमेरिका ) | यु.टी. सी/जीएमटी-4:08:00
लॉस एंजिल्स(संयुक्त राज्य अमेरिका ) | यु.टी. सी/जीएमटी-7:05:00

स्रोत:रोनाल्डो7.नेट/लक्ष्य.कॉम/manutd.com

[समाचार सूचकांक पर वापस जाएं]





 

 

 

ऑनलाइन कसीनो/हमारे बारे में/संपर्क करना